Monday, December 21, 2015

PM Narendra Modi The Unique Connect with Varanasi & Railways कल से मैं यहीं, DLW के परिसर में ठहरा हूँ। चारों तरफ रेल्वे के माहौल ने मुझे मेरे बचपन से जोड़ दिया।


On his visit to Varanasi, Narendra Modi attended the commencement of expansion of Diesel Locomotive Works. The Prime Minister stayed at the Diesel Locomotive Works (DLW), during his two-day visit to Varanasi. Staying at a Railways facility in Varanasi led to an interesting connect in Narendra Modi’s mind which took him back to childhood.
“बचपन से ही मेरा नाता रेल्वे से रहा, रेल्वे स्टेशन से रहा, रेल के डिब्बे से रहा। कल से मैं यहीं DLW के परिसर में ठहरा हूँ। चारों तरफ रेल्वे के माहौल ने मुझे मेरे बचपन से जोड़ दिया। शायद पहली बार पूरा समय बचपन, वो रेल के डिब्बे, वो यात्री, सबकुछ मेरी आँखों के सामने ज़िंदा हो गया। वे यादें बहुत ही भावुक थी। यहां सबका अपनापन बहुत भाया। सभी कर्मयोगी भाइयों को धन्यवाद। अब तो मुझे बार बार यहां आना होगा। फिर बचपन की स्मृतियों के साथ नए संकल्प, संभावनाएं बनेंगी। माँ गंगा का प्यार और आशीर्वाद हमारे देश को निर्मल बनाये, हमारी सोच को निर्मल बनाये यही प्रार्थना।”

0 comments: